17 December, 2008

चवन्नी चैप और हम

अजय ब्रह्मात्मज एक वरिष्ठ लेखक हैं और हिन्दी फ़िल्म इंडस्ट्री पर मेरे जानकारी में सबसे विस्तृत जानकारी वाला ब्लॉग लिखते हैं। फिल्मों से जुड़े होने के कारण मैं भी अक्सर उनके ब्लॉग पर जाती रही और प्रेरणा पाती रही हूँ।

इसलिए आज जब उन्होंने अपने ब्लॉग के स्तम्भ हिन्दी टाकिज के लिए लिखने को कहा तो मैं बेहद खुश हुयी। ऐसी जगह कुछ भी लिखना, मेरे लिए तो गर्व की बात है, और अजय जी ने जो मान दिया है उसकी मैं बेहद आभारी हूँ। आप मेरे लिखे को यहाँ पढ़ सकते हैं।

हिन्दी टाकिज एक ऐसी श्रृंखला है जिसमें अजय जी के शब्दों में "इच्छा है कि इस सीरिज़ के अंतर्गत हम सिनेमा से निजी संबंधों को समझें और उन अनुभवों को बांटे ,जिनसे हमें सिने संस्कार मिला।चवन्नी का आग्रह होगा कि आप भी अपने अनुभव भेजें।इसे फिलहाल हिन्दी टाकीज नाम दिया जा रहा है।"

तो ये ख़बर मेरे पेट में पची नहीं...तो पोस्ट कर दिया ।

9 comments:

  1. आपके दिये लिंक से चवन्नी चैप पर आपके बारे मे विस्तृत जानकारी पाकर अच्छा लगा ! ईश्वर आपके खवाब पूरे करे ! मेहनत के आगे सब झुक जाते हैं ये याद रहे ! बहुत शुभकामनाएं !

    ReplyDelete
  2. जानकारी के लिए धन्‍यवाद।

    ReplyDelete
  3. चव्वनी चैप तो हमारे फेवरेट में से हैं.. उनकी कोई पोस्ट हमसे चूकती नहीं है.. अभी जाकर तुम्हारा पोस्ट वहां पढ़ता हूं..

    ReplyDelete
  4. अच्छी जानकारी दी है.
    धन्यवाद

    राजीव महेश्वरी

    ReplyDelete
  5. Accha likhti hain Pooja! chote se shehar se hum khud bhi hain to kaafi kuch rabta rakhte hain aapki lekhni se... bachpan ki yaadon se.... chote se shehar ke chune hue cinemahgharon ki kahani ne kuch yaadein sabz kar di... Keep Sharing!

    ReplyDelete
  6. जानकारी जरूरी थी, धन्यवाद.

    ReplyDelete
  7. अब मै भी पढूंगी चवन्नी चैप आज तक पता नही था ये रौशन भी ब्लॉग लिस्ट बनाने में पूरी मेहनत नही करता

    ReplyDelete
  8. झांकते है वहां भी !

    ReplyDelete
  9. अजय भाई से पिछले हफ़्ते मिलने का संयोग हुआ था। हिन्दी टाकीज़ के बारे में चर्चा भी हुई थी। हां यह नहीं पता था कि आपने चवन्नी चैप पर लिखा है। अभी देखता हूँ जाकर।

    ReplyDelete

Related posts

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...